Header Ads

ad

Google Chrome Will Start Labelling All HTTP Sites as 'Not Secure' From July

Google क्रोम जुलाई से सभी HTTP साइटों को 'सुरक्षित नहीं' के रूप में लेबल करना शुरू करेगा
प्रकाश डाला गया
Google Chrome सभी HTTP साइटों को "सुरक्षित नहीं" के रूप में चिह्नित करना शुरू कर देगा
यह परिवर्तन जुलाई में क्रोम 68 रिलीज के साथ आएगा
Google के उपकरण वेबमास्टर्स के लिए स्विच करना आसान बनाते हैं
Google क्रोम सभी HTTP साइटों को "सुरंग नहीं" के रूप में चिह्नित करेगा जैसा कि जुलाई में शुरू होगा। नवीनतम परिवर्तन क्रोम 68 पर होगा, हालांकि यह वेबमास्टर्स को HTTPS एप्लिकेशन प्रोटोकॉल पर स्विच करने के लिए प्रोत्साहित करने के बाद के सभी संस्करणों का एक हिस्सा होगा। जिनके लिए क्रेडिट कार्ड के विवरण सहित कुछ निजी जानकारी की आवश्यकता होती है।

क्रोम 68 के साथ, शीर्ष पर ऑम्निबॉक्स सभी HTTP पृष्ठों के लिए "सुरक्षित नहीं" लेबल प्रदर्शित करेगा। यह लेबल केवल HTTP पृष्ठों की असुरक्षित प्रकृति को उजागर नहीं करेगा बल्कि वेबमास्टर्स को HTTP पर HTTPS को प्राथमिकता प्रदान करेगा। उपयोगकर्ता के परिप्रेक्ष्य से, HTTP और HTTPS के बीच मुख्य अंतर यह है कि सभी HTTPS ट्रैफ़िक डिफ़ॉल्ट रूप से एन्क्रिप्ट  Google ने कुछ संख्याएं साझा कीं गूगल के मुताबिक, वेब पर 81 शीर्ष 100 साइटें अब डिफ़ॉल्ट रूप से HTTPS का उपयोग करती हैं। इसमें कहा गया है कि क्रोम ओएस और मैकोज़ पर क्रोम के ट्रैफिक पर 78 प्रतिशत से ज्यादा क्रोम यातायात के 68% से अधिक क्रोम यातायात में अब एचटीटीपीएस पर बहती है।
Google अन्य मोर्चों पर भी काम कर रहा है। एचटीटीपीएस को रैंकिंग संकेत के रूप में इस्तेमाल करने के अलावा, खोज दिग्गज ने दिसंबर 2015 में डिफ़ॉल्ट रूप से HTTPS पृष्ठों को अनुक्रमणित करना शुरू कर दिया।
Google के अतिरिक्त, ऐप्पल जैसी अन्य कंपनियों ने भी एचटीटीपीएस के इस्तेमाल को बढ़ावा दिया है।
एमिली शेचक, क्रोम सुरक्षा उत्पाद प्रबंधक, ने ब्लॉग पोस्ट में पुष्टि की कि परिवर्तन जुलाई 68 के लिए निर्धारित क्रोम 68 के साथ प्रभावी होंगे।

और पिछले वर्ष के भीतर, हमने उपयोगकर्ताओं को यह भी समझने में सहायता की है कि HTTP साइट्स HTTP पृष्ठों के एक बड़े उपशीर्ष को 'सुरक्षित नहीं' के रूप में धीरे-धीरे चिह्नित करके सुरक्षित नहीं हैं।"


No comments

thank you for comment