Header Ads

ad

WhatsApp to soon support group video calls on Android in hindi



व्हाट्सएप दुनिया भर में व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग प्लेटफार्मों में से एक है। हाल ही में, यह घोषणा की गई कि प्लेटफॉर्म में 1.5 लाख से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाने के लिए फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी प्लेटफार्म में कई नए अपडेट शुरू कर रही है। हालांकि, यह एक ऐसी विशेषता को याद कर रहा है जो कई अन्य समान प्लेटफार्मों में उपलब्ध है और यह समूह वीडियो कॉलिंग समर्थन है। WABetaInfo के अनुसार, समूह वीडियो कॉलिंग समर्थन को शुरू में एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं तक पहुंचाया जाएगा। बाद में, यह सुविधा आईओएस और विंडोज़ 10 मोबाइल प्लेटफॉर्म के लिए भी उपलब्ध कराई जाएगी। इस नई सुविधा के साथ, व्हाट्सएप के एंड्रॉइड उपयोगकर्ता समूह वीडियो कॉलिंग का आनंद ले सकते हैं लेकिन पकड़ यह है कि वीडियो कॉल में अधिकतम चार प्रतिभागियों को शामिल किया जाएगा।


पोस्ट का दावा है कि ग्रुप वीडियो कॉलिंग सुविधा एंड्रॉइड बीटा संस्करण 2.18.39 के साथ शुरू हो जाएगी। इस बीटा संस्करण को अपडेट करने पर, व्हाट्सएप के एंड्रॉइड उपयोगकर्ता लगातार चल रहे वीडियो कॉल में तीन लोगों को जोड़ सकते हैं जिससे इस नंबर को चार तक बढ़ाया जा सकता है। यह सुविधा निश्चित रूप से कई व्हाट्सएप उपभोक्ताओं के लिए एक वरदान साबित होगी, जो समूह वीडियो कॉलिंग समर्थन के लिए आगे देख रहे थे। समूह वीडियो कॉल के लिए समर्थन प्राप्त करने पर, व्हाट्सएप प्रयोक्ता चल रहे वीडियो कॉल के शीर्ष दाएं कोने में एक 'व्यक्ति जोड़ें' आइकन देख सकते हैं। । यह सुविधा अभी के लिए वीडियो कॉल तक सीमित हो सकती है हालांकि, एक संभावना है ।
छोटे व्यवसाय के उपयोगकर्ता अपने उपभोक्ताओं के साथ जुड़ सकें। इसके अलावा, प्लेटफॉर्म की उम्मीद है कि मोबाइल पेमेंट प्लैटफॉर्म को व्हाट्सएप पे नामक एक नई फीचर के साथ लाया जाएगा। यह सुविधा इस महीने बाद में शुरू होने की संभावना है। चूंकि कंपनी के देश में 200 मिलियन उपयोगकर्ता हैं, इन सुविधाओं का रोलआउट उपयोगकर्ताओं के लिए फायदेमंद होगा।

No comments

thank you for comment